UP Free Tablet Smartphone Yojana: इन छात्रों को मिलेगा फ्री में टैबलेट और स्मार्टफोन, जानें तारीख
top of page

UP Free Tablet Smartphone Yojana: इन छात्रों को मिलेगा फ्री में टैबलेट और स्मार्टफोन, जानें तारीख

UP Free Tablet Smartphone Yojana: मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन योजना: छात्रों के लिए सुनहरा मौका! जानें कब शुरू हो रही है इस नई योजना की आवेदन तिथि और कैसे कर सकते हैं आवेदन। यह सरकारी पहल, छात्रों को शिक्षा में और भी सक्षम बनाएगी

UP Free tablet smartphone Yojana registration update

टैबलेट और स्मार्टफोन छात्रों को मिलेने के बाद अगले दो साल तक संबंधित छात्र से जुड़ी शैक्षिक समाग्री, रोजगारपरक जानकारियां और सरकार की शिक्षा व रोजगार से जुड़ी योजनाओं की जानकारियां उपल्बध कराई जाएंगी.

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार छात्रों के लिए सबसे महत्वपूर्ण योजनाओं में शुमार फ्री टैबलेट व स्मार्टफोन योजना (UP Free Tablet Smartphone Yojana) में बड़ा अपडेट आया है. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से निर्धारित शिक्षण संस्थानों व पाठयक्रमों में चालू शैक्षिक सत्र 2021-22 में दाखिला लेने वाले सभी छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन दिए जाएंगे. मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन के पंजीकरण (Free tablet and smartphone registration) की जिम्मेदारी सबंधित विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों को दी गई है. छात्र सीधे रजिस्ट्रेशन नहीं करा सकते हैं.


इन छात्रों को मिलेंगे मुफ्त टैबलेट व स्मार्टफोन

मुफ्त टैबलेट व स्मार्टफोन योजना की तैयारियां अंतिम चरण पर हैं. सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इसका वितरण राज्य सरकार द्वारा अगले महीने यानि दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू कर दिया जाएगा. नवंबर अंत तक टेंडर प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, साथ ही आपूर्ति का शेड्यूल भी सुनिश्चित कर दिया जाएगा. सरकार द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि यह टेबलेट स्मार्टफोन उन छात्रों को प्रदान किया जाएगा जिन्हें सरकार द्वारा किसी अन्य टेबलेट स्मार्टफोन योजना का लाभ नहीं मिला है.मुफ्त टैबलेट व स्मार्टफोन योजना के तहत लाभार्थियों का चयन, टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण व इसकी मानीटरिंग के लिए वेब पोर्टल बनाया गया है.

bottom of page