Free IPL Live kaise dekhe:फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें?
top of page

Free IPL Live Kaise Dekhe:फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें?

IPL 2023 का बिगुल बज चुका है और अभी तक IPL 2023 SEASON के कई सारे मैच खेले जा चुके हैं। वैसे तो भारतीय लोगों की क्रिकेट के प्रति दिवानगी किसी से भी छुपी हुई नहीं है परंतु आईपीएल के प्रति भारतीय लोगो की दीवानगी कुछ ज्यादा ही है। इसका बड़ा कारण यह है कि आईपीएल में ओवर कम होती है और हर खिलाड़ी के लिए 1-1 गेंद कीमती होती है।

इसलिए लोग धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं जिसमें कभी-कभी खिलाड़ी जल्दी आउट हो जाते हैं तो कभी-कभी वह रनों की बौछार भी करते हैं। इस प्रकार आईपीएल देखने वाले दर्शकों को काफी मजा आता है। आईपीएल टिकट के दाम काफी ज्यादा होते हैं। इसीलिए हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है कि वह आईपीएल मैच देखने के लिए स्टेडियम जा सके। ऐसे में वह ऑनलाइन फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें, इसके बारे में सर्च करते हैं।


Free IPL Live match kaise dekhe 2023:फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखें?


आईपीएल 2023 के मैच मोबाइल पर ऑनलाइन कैसे देखें? Free IPL Live kaise dekhe:इस सीजन में सभी मैच मुफ्त में जियो सिनेमा (JioCinema) एप पर लाइव-स्ट्रीम किए जाएंगे। जियो सिनेमा इस साल 4K फीड, मल्टी-लैंग्वेज और मल्टी-कैम प्रेजेंटेशन, स्टैट्स पैक के माध्यम से इंटरएक्टिविटी और 700 मिलियन से अधिक इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के लिए प्ले अलॉन्ग फीचर की पेशकश करेगा, जो कि आईपीएल में पहली बार होगा।

टीवी पर आईपीएल 2023 के मैच लाइव कैसे देखें? आईपीएल मैचों के टीवी प्रसारण के अधिकार को स्टार नेटवर्क ने साल 2023 से 2027 के लिए खरीदा है, जो अगले पांच साल तक भारतीय उपमहाद्वीप में इस लीग का टीवी ब्रॉडकास्ट करेगा। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास भारत में आईपीएल के टीवी प्रसारण के अधिकार हैं। सौदे के तहत, प्रसारक 2023 और 2024 में प्रत्येक में 74 मैचों और 2025 और 2026 में प्रत्येक में 84 खेलों का प्रसारण करेगा। 2027 संस्करण में 94 मैच होंगे।





अगर आपको फ्री में आईपीएल मैच कैसे देखा जाता है अथवा आईपीएल मैच फ्री में देखने के लिए क्या करें इसके बारे में जानना है तो नीचे जो तरीके आपको बताए हैं, आपको उनमें से किसी भी तरीके का पालन करना है। ऐसा करने पर आप FREE IPL MATCH 2023 ONLINE देख सकेंगे।


टीवी में फ्री आईपीएल मैच देखें


इंडिया में शायद ही ऐसा कोई घर हो, जिसमें टीवी ना हो। किसी घर में छोटी टीवी होती है तो किसी घर में बड़ी टीवी होती है। अगर आपके घर में टीवी है और उसमें डीटीएच का कनेक्शन है तो आईपीएल देखने के लिए आपको यहां वहां भटकने की आवश्यकता नहीं है।


आपको बस अपनी टीवी में STAR SPORTS चैनल को लगा लेना है क्योंकि टीवी में स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव आईपीएल का मैच दिखाया जाता है, वह भी बिल्कुल मुफ्त में। अगर आपके डीटीएच प्लान में स्टार स्पोर्ट्स चैनल नहीं है, तो उसे रिचार्ज करवा लें। इस प्रकार आप आसानी से आईपीएल के सभी मैच का आनंद ले सकते हैं, साथ ही उनका रिपीट टेलीकास्ट भी देख सकते हैं।


गूगल से फ्री में आईपीएल मैच का हाल जाने


जो लोग स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं उन्हें तो आईपीएल मैच के स्कोर के बारे में जानने के लिए ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनके हाथ में मौजूद स्मार्टफोन ही उन्हें आईपीएल मैच का स्कोर बताएगा। इसके लिए बस आपको गूगल में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करना है और IPL SCORE 2023 टाइप करना है और उसके बाद सर्च कर देना है।


ऐसा करने पर तुरंत ही आपको आईपीएल में जो मैच चल रहे हैं, उनके स्कोर की जानकारी प्राप्त हो जाएगी। हालांकि आप आईपीएल स्कोर के बाद उस साल को अवश्य लिखें जिस साल के आईपीएल के स्कोर को आप देखना चाहते हैं।



जिओ टीवी में फ्री लाइव आईपीएल मैच देखें


जिन स्मार्टफोन यूजर के पास जिओ कंपनी का सिम कार्ड है, उन्होंने अगर रिचार्ज करवा कर के रखा है, तो वह बिल्कुल मुफ्त में जिओ टीवी एप्लीकेशन में लाइव आईपीएल का मैच देख सकते हैं और आईपीएल मैच का स्कोर जान सकते हैं। इसके लिए बस आपको गूगल प्ले स्टोर से JIO TV APPLICATION को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करके उस पर अपना अकाउंट बनाना है।


अकाउंट क्रिएट करने के बाद नीचे की साइड में देखना है, वहां पर आपको SPORTS नाम का जो ऑप्शन दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपको आईपीएल मैच वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। ऐसा करने पर आपको लाइव आईपीएल मैच दिखाई देना चालू हो जाएगा।


एयरटेल टीवी से फ्री लाइव आईपीएल मैच देखें

एयरटेल टीवी एप्लीकेशन से आप बिल्कुल मुफ्त में आईपीएल मैच देखने का आनंद उठा सकते हैं परंतु इसमें कंडीशन यह है कि आपके पास एयरटेल कंपनी की सिम कार्ड होनी चाहिए और उसमें एक वैलिड रिचार्ज प्लान होना चाहिए। अगर यह सब है तो आपको गूगल प्ले स्टोर से AIRTEL TV XSTREAM APP को डाउनलोड कर लेना है और फोन नंबर की सहायता से उस पर अपना अकाउंट बनाना है।


इसके बाद एप्लीकेशन ओपन हो जाने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर आईपीएल लाइव मैच देखने का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको उस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर स्क्रीन पर आईपीएल का मैच बिल्कुल मुफ्त में चालू हो जाएगा।


फेसबुक पर फ्री में आईपीएल देखें

अगर आपका फेसबुक पर अकाउंट है और आप फेसबुक चलाते हैं तो इसकी सहायता से आईपीएल का मैच फ्री में देखने के लिए आपको फेसबुक एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद वीडियो वाले सेक्शन में चले जाना है और वहां पर जो ऊपर सर्च बॉक्स दिया है, वहां पर आपको LIVE IPL 2023 लिखना है और सर्च कर देना है।


ऐसा करने पर आपकी स्क्रीन पर आईपीएल मैच दिखाने वाले विभिन्न प्रकार के चैनल दिखाई देंगे जिसके ऊपर क्लिक करके आप लाइव आईपीएल का मैच मुफ्त में फेसबुक के जरिए देख सकते हैं।


टेलीग्राम से फ्री में आईपीएल का मैच देखें?


टेलीग्राम एप्लीकेशन वर्तमान के समय में किसी भी प्रकार के परिचय की मोहताज नहीं है। आपने अक्सर देखा होगा कि जब कोई नई पिक्चर रिलीज होती है, तो उस पिक्चर का लिंक कुछ ही दिनों में टेलीग्राम एप्लीकेशन के किसी न किसी चैनल पर डाल दिया जाता है ताकि लोग उस पिक्चर को घर बैठे बिल्कुल फ्री में देख सकें।


टेलीग्राम पर आप अपना खुद का चैनल भी बना सकते हैं और ग्रुप भी बना सकते हैं, साथ ही इसके जरिए फ्री में आईपीएल मैच लाइव देख सकते हैं‌।


टेलीग्राम पर फ्री में लाइव आईपीएल मैच देखने के लिए टेलीग्राम एप्लीकेशन को डाउनलोड करने और अकाउंट बना लेने के बाद आपको एप्लीकेशन के अंदर ऊपर की साइड में एक SEARCH BOX दिखाई देता है, उस पर क्लिक करने के बाद आपको लाइव आईपीएल 2023 लिखना होता है और सर्च करना होता है।


ऐसा करने पर बहुत सारे रिजल्ट आपको एप्लीकेशन में दिखा देते हैं। अब उन रिजल्ट में से आपको आईपीएल मैच देखना है तो किसी भी LINK पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर आपको विभिन्न प्रकार के ग्रुप मिल जाएंगे साथ ही साथ ही चैनल भी मिल जाएंगे जिस पर क्लिक करके आप आईपीएल मैच देख सकते हैं।



bottom of page