My Kisan Hindi Blog

  • Admin

VIVO IPL Schedule 2021,Team, Venue,Time Table



IPL 2021 schedule PDF download

VIVO IPL 2021 schedule announced : IPL की गवर्निंग कौंसिल ने आज आईपीएल 2021का शिड्‌यूल जारी कर दिया है.

पहला मुकाबला मुंबई और आरसीबी के बीच

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शिड्‌यूल से संबंधित जानकारी आज जारी की. आईपीएल का शुभांरभ नौ अप्रैल से होगा. पहले मैच का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है जिसमें वर्तमान चैंपियन मुंबई और आरसीबी के बीच मुकाबला होगा.



होम टाउन में नहीं खेल पायेगी टीम

इस वर्ष आईपीएल के मैच अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेला जायेगा. अहमदाबाद में आईपील का प्लेऑफ सहित फाइनल खेला जायेगा. आईपीएल का फाइनल 30 मई को खेला जायेगा. सभी टीम लीग स्टेज में चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू में 10-10 मैच खेलेंगी. वहीं अहमदाबाद और दिल्ली में आठ-आठ मैच होंगे. इस बार के आईपीएल की खासियत यह है कि सभी टीमें अपने होम टाउन में मैच नहीं खेलेंगी, उन्हें न्यूट्रल वेन्यू में मैच खेलना होगा. इस साल लीग स्टेज में 56 मैच खेले जायेंगे.

11 डबल हेडर मैच होंगे


कुल 11 डबल हेडर मैच होंगे. यानी एक दिन में दो मैच खेले जायेंगे, जिसमें दोपहर 3.30 से और शाम को 7.30 से मैच खेला जायेगा. लीग स्टेज में कुल 6 में से चार जगहों पर सभी टीमें खेलेंगी.

आईपीएल के सफल आयोजन को लेकर BCCI आश्वस्त पिछले साल यूएई में आईपीएल का सफल आयोजन करने के बाद बीसीसीआई को यह भरोसा है कि वह देश में भी आईपीएल का सफल आयोजन करेगा. सबकुछ सुरक्षित होगा और दर्शकों को मैच का आनंद भी आयेगा.

IPL 2021 Schedule, Team, Venue, Time Table, PDF, Point Table,