top of page

UP Ganna Kisan News:आनलाइन घोषणा पत्र भरने व नई सदस्यता लेने की अंतिम तिथि बढ़ी

UP Ganna Kisan Ghoshna Patra Online

UP Ganna Kisan Ghoshna Patra Online 2022-23 गन्ना किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व किसानों की संख्या एवं सुझावों के दृष्टिगत ईआरपी की वेबसाइट-enquiry.caneup.in पर आनलाइन घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता लेने की अंतिम तिथि को घोषणा-पत्र की अंतिम तिथि को 20 October, 2022 किया गया

Smart Ganna Kisan प्रोजेक्ट के अंतर्गत गन्ना किसान वर्तमान में सुविधा पूर्वक अपने घोषणा-पत्र आनलाइन भर रहे हैं। प्रदेश स्तर पर सभी किसानों द्वारा एक साथ घोषणा-पत्र भरने तथा नई सदस्यता हेतु आवेदन करने की प्रक्रिया पूर्ण करने में समय लग रहा था। साथ ही अंतिम तिथि भी निकट आती जा रही थी।


ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने की आखिरी तारीख कई बार बढ़ायी जा चुकी है मगर कुछ गन्ना किसान निजी कारणों से अभी भी घोषणा पत्र भरने से वंचित रह गये हैं। इन किसानों की सुविधा के मद्देनजर गन्ना किसानों को घोषणा पत्र भरने के लिए एक और अंतिम अवसर प्रदान करते हुए आखिरी तारीख को बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

किसानों की इस समस्या का त्वरित संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने पेराई सत्र 2022-23 हेतु आनलाइन सदस्यता लेने एवं घोषणा-पत्र भरने की अंतिम तिथि को गन्ना किसान हित में घोषणा-पत्र की अंतिम तिथि को 20 October, 2022 किया गया। इस निर्णय से गन्ना किसानों को काफी सहूलियत एवं सुविधा होगी तथा किसानों को आनलाइन आवेेदन करते समय किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होगी।



यह भी उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा किसानों की सुविधा हेतु आनलाइन आवेदन करते समय खतौनी अपलोड करने की अनिवार्यता तथा परिचय प्रमाणित करने के लिए बैंक पासबुक की छायाप्रति अपलोड करने की आवश्यकता को भी पूर्व में ही समाप्त कर दिया गया है, जिससे किसानों द्वारा आसानी से एवं सुविधापूर्वक आवेदन किया जा सके।




bottom of page